उड़ने वाली कार खरीदने के लिए उमड़े लोग, झटके में SOLD OUT



स्वीडन (Sweden) के इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप जेटसन (Jetson) की बनाई फ्लाइंग कार (Flying Car) का जबर्दस्त डिमांड देखने को मिल रही है. कंपनी ने हाल ही में अपने उड़ने वाली कार 'Jetson one' की बिक्री शुरू की थी और देखते ही देखते इसकी सभी यूनिट्स बिक गए. जेटसन की सेल का यह आंकड़ा इस बात को साफ करता है, लोग फ्लाइंग कार में सफर को लेकर कितना उस्ताहित हैं. 




अगले साल शुरू होगी डिलीवरी
ड्राइवस्पार्क की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने जेटसव वन (Jetson One) के पूरे स्टॉक की बुकिंग कर ली है और अब बारी इस फ्लाइंग कार की डिलीवरी (Delivery) की है. इसमें कहा गया कि कंपनी अगने साल से इनकी डिलीवरी शुरू कर सकती है. इस फ्लाइंग कार की बंपर बुकिंग से पता चल रहा है कि यह कार लोगों को खूब पसंद आ रही है.

अक्टूबर 2021 में की गई थी लॉन्च
जेटसन (Jetson) ने बीते साल अक्टूबर महीने में ही अपनी फ्लाइंग कार जेटसन वन (Jetson One) की लॉन्चिंग की थी. लॉन्च के साथ ही इसे ग्राहकों का जोरदार रिस्पांस मिलना शुरू हो गया और इस साल के लिए निर्धारित स्टॉक देखते ही देखते सोल्ड-आउट हो चुका है. ये फ्लाइंग कार नई तकनीकों और फीचर्स से भरी हुई है. 


1500 फीट ऊंचाई पर उड़ने में सक्षम
जेटसन वन फ्लाइंग कार (Jetson One Flying Car) सतह से 1,500 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भरने में सक्षम है. बैटरी से संचालित यह फ्लाइंग कार एक बार फुल चार्ज पर 32 किलोमीटर की रेंज देती है. इसके अलावा रफ्तार की बात करें तो जेटसन वन 102 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार पकड़ सकती है. 

कौन उड़ा सकेंगे इस कार को?

स्विचब्लेड फ्लाइंग कार को उड़ाने के लिए आपके पास एविएशन लाइसेंस होना जरूरी है. इसके अलावा फ्लाइट एग्जामिनर से मेडिक रखील कराना जरूरी है. इस फ्लाइंग कार के मालिक को  मेंटेनेंस के लिए रिपेयर लाइसेंस लेना भी जरूरी है.


2024 के लिए बुकिंग हुई शुरू
लॉन्च होने के साथ ही यह कार ग्राहकों की पहली पसंद बन गई. कंपनी की मानें तो इस फ्लाइंग कार को सभी तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है. इसे ऑपरेट करना बेहद आसान है. हालांकि कंपनी ज्टसन वन फ्लाइंग कार की बिक्री अभी सिर्फ अमेरिका में कर रही है. 2023 के लिए फ्लाइंग कार की बुकिंग पूरी होने के बाद अब कंपनी 2024 के लिए बुकिंग कर रही है.


इंश्योरेंस होगा या नहीं?

आपको बता दें फ्लाइंग कार के लिए कोई इंश्योरेंस मौजूद नहीं है. कंपनी का कहना है कि इस कार को खरीदने वालों को दो पॉलिसी लेनी होगी जिसमें एक हवाई यात्रा और दूसरी सड़क यात्रा के लिए होगी. जानकारों का मानना है कि जब इस तरह की कारें मार्किट में आ जाएंगी तो उसके लिए इंश्योरेंस पॉलिसी भी आ सकती है. इस कार को लेकर फ्लाइंग नियम भी लागू हो सकते हैं. यह कार भारत में कब तक आएगी वह अमेरिका में इसकी सफ़लता पर निर्भर करता है.

फ्लाइंग कार का दाम 71 लाख रुपये 
रिपोर्ट के मुताबिक, जेटसन की इस फ्लाइंग कार की कीमत (Jetson Flying Car Cost) 90,000 डॉलर यानी करीब 71 लाख रुपये है. इस कार को सिंगल चार्ज में लगभग 20 मिनट तक आसानी से उड़ाया जा सकता है. इस कार की टेस्टिंग के समय 86 किलोग्राम वजन के व्यक्ति के साथ टॉप स्पीड 102 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से यह इतने समय तक उड़ान भरने में कामयाब रही थी. 


theviralnews.info

Check out latest viral news buzzing on all over internet from across the world. You can read viral stories on theviralnews.info which may give you thrills, information and knowledge.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form