बस्ती: निर्माण कार्यों में कमी पाये जाने पर जॉच अधिकारी की तय की जायेंगी जिम्मदारी ; डीएम प्रियंका निरंजन


 


बस्ती । निर्माण कार्याे को समय से पूरा करने तथा किसी भी दशा में स्टीमेट रिवाइज ना करने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कार्यदायी संस्थाओ को निर्देशित किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होने निर्देश दिया कि निर्माण कार्यो की जॉच की वास्तविक रिपोर्ट फोटो सहित उपलब्ध कराये। सरसरी तौर पर कार्य अच्छा है की रिपोर्ट ना दें। कुछ कार्यो का वे स्वयं भी जॉच करेंगी और कमी पाये जाने पर जॉच अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जायेंगी। 

 उन्होने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देशित किया है कि मल्टी स्टोरी पूल्ड आवास बनाने के लिए राजस्व बोर्ड को प्रस्ताव भेजवाये। जनपद में स्थित पुराने सरकारी आवासों की मरम्मत की स्टीमेट तैयार करें। दो कोर्ट तथा नये एनआईसी भवन का स्टीमेट तैयार करने के लिए जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया है। अटल आवासीय विद्यालय विक्रमजोत के बगल नहर पर सिंचाई विभाग सुरक्षात्मक कार्य करायेंगा, पीडब्ल्यूडी विभाग पिचरोड बनायेगा तथा वहॉ पर एक पुलिस चौकी भी बनायी जायेंगी।

 समीक्षा में उन्होने पाया कि हेल्थ वेलनेस सेण्टर के निर्माण की प्रगति धीमी है। कुल 35 में 15 पूर्ण हो पाये है, जबकि धनराशि सीएमओ कार्यालय में पड़ी है और कार्यदायी संस्था द्वारा पिछले एक साल से मांगे जाने के बावजूद अवमुक्त नही की गयी है। जिलाधिकारी ने इस स्थिति पर असंतोष व्यक्त करते हुए सीएमओ को चेतवानी जारी करने का निर्देश दिया है। उन्होने बैठक में उपस्थित एसीएमओ डा. सी.एल. कन्नौजिया को निर्देशित किया है कि तत्काल पैसा कार्यदायी संस्था को दिलाये।



 उन्होेने बस्ती, चिलवनिया में ड्रग वेयर हाउस के निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त किया। उन्होने कार्य कराने वाले ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने का निर्देश दिया है। आवास विकास परिषद के अभियन्ता ने बताया कि चिलवनिया में भूमि चिन्हित हो गयी है तथा बाउड्रीवाल का काम चल रहा है। हर्रैया मे 100 बेड का महिला अस्पताल में कार्य पूरा ना होने के कारण हैण्डओवर ना किए जाने पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था सी एण्ड डीएस को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। 


 उन्होेने सर्किट हाउस में गार्डन तैयार करने का निर्देश दिया है। उन्होने कलेक्ट्रेट में नाली निर्माण, रैम्प निर्माण तथा अन्य कार्यो को एक सप्ताह में पूरा करने का निर्देश दिया है। भानुपर नगर पंचायत कार्यालय की छत पड़ गयी है। यू.पी.पी.सी.एल. के प्रोजेक्ट मैनेजर चौथीराम ने बताया कि महिला पालटेक्निक का कार्य अक्टॅूबर माह में पूरा हो जायेंगा। 

 जनपद में निर्माणाधीन 07 पुलों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने समय से पुल एंव उसके एप्रोच का निर्माण पूरा कराने का निर्देश दिया है। माझाकित्ता में तैयार पुल का एप्रोच मार्ग पीडब्ल्यूडी द्वारा बनवाया जा रहा है। लघु सिंचाई प्रशिक्षण केन्द्र तथा संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय 2016 से निर्माण चल रहा है परन्तु धनाभाव के कारण पूरा नही हो पा रहा है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि प्रशिक्षण केन्द्र का मुख्य भवन लेकर इसमें प्रशिक्षण कार्य शुरू कराया जाय। जिलाधिकारी ने रूधौली, कप्तानगंज, कुदरहॉ कस्तुरबा बालिका विद्यालय छात्रावास निर्माण का संबंधित नोडल अधिकारी से सत्यापन कराने का निर्देश दिया है। 

 बैठक का संचालन अर्थ एंव संख्याधिकारी मो0 सादुल्ला खॉ ने किया। इसमें उपायुक्त एनआरएलएम रामदुलार, मुख्य परियोजना प्रबन्धक अशोक कुमार सिंह, अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी केशवलाल, ए.के. सिंह, प्रधानाचार्य एस.बी. सिंह, पर्यटन अधिकारी विकास नारायण तथा कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

theviralnews.info

Check out latest viral news buzzing on all over internet from across the world. You can read viral stories on theviralnews.info which may give you thrills, information and knowledge.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form