UP: बैंक मैनेजर के घर छापा मारने पहुंची फर्जी सीबीआई, स्पेशल 26 की तर्ज पर लूटपाट करने की थी कोशिश, गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश का बिजनौर इन दिनों फर्जी अफसरों के कारण चर्चा में है. पहले नकली पुलिस अधिकारी, नकली कांस्टेबल पकड़े गए और अब सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन के दो फर्जी अफसर पुलिस की गिरफ्त में आए हैं, जबकि दो आरोपी भागने में कामयाब रहे. पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी बुधवार को दी. उन्हें गिरफ्तार करने वाली धामपुर पुलिस ने उनके पास से एक मोबाइल फोन, एक फर्जी पत्रावली और एक फर्जी वांरट पत्र बरामद किए हैं.

ये मामला स्योहार क्षेत्र का है।। कॉपरेटिव बैंक के मैनेजर नीरज कुमार शर्मा का घर न्यूज धाम सिटी कॉलोनी में है। मंगलवार की सुबह चार युवक उनके घर आ धमके। उन्होंने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया। युवकों ने बैंक मैनेजर से उनरे बैंक, इनकम और संपत्ति के कागजात मांगे। जब मैनेजर को फर्जी सीबीआई होने का शक हुआ था तो उन्होंने कागज दिखाने से मना कर दिया।

इस पर चारों युवकों ने पुलिस बुलाने की धमकी देने लगे। जब नीरज शर्मा ने खुद पुलिस बुलाने की बात कही तो युवक भागने का प्रयास करने लगे। इस पर मैनेजर ने शोर शराबा कर आसपास के लोगों को इक्कठा कर लिया और उनकी मदद से दो को पकड़ लिया। जबकि दो आरोपी फरार होने में कामयाब रहे। लोगों ने आरोपी युवकों की जमकर पिटाई कर दी फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

ऐसे की बैंक मैनेजर को ठगने की कोशिश

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बिजनौर डॉ. प्रवीण रंजन ने कहा कि उन्हें सूचना प्राप्त हुई थी कि धामपुर थाना क्षेत्र न्यू धामपुर सिटी कॉलोनी में मंगलवार को जब चार युवकों ने खुद को एक सीबीआई टीम के सदस्य के रूप में पेश किया, और बैंक मैनेजर नीरज कुमार के घर पहुंचे. तत्काल सूचना पर पुलिस मौके पहुंची और दो आरोपियों पकड़ लिया गया. सीबीआई टीम के बारे में पूछने पर वे कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके, इस दौरान उनके दो साथी भागने में कामयाब रहे. 

पीड़ित नीरज शर्मा ने बताया कि इन चारों ने उनसे बैंक, इनकम और संपत्ति के कागजात मांगे. जब सीबीआई टीम पर संदेह हुआ तो उन्होंने दस्तावेज दिखाने से इनकार कर दिया. इस पर चारों युवकों ने बैंक मैनेजर को पुलिस बुलाने की धमकी दी. वहीं जब बैंक मैनेजर ने खुद पुलिस बुलाने की बात कही, तो आरोपी युवक बौखला गए और भागने का प्रयास करने लगे. इसके बाद बैंक मैनेजर ने शोर शराबा कर स्थानीय लोगों की मदद से दो आरोपियों को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. जबकि दो युवक फरार हो गए. 

एसपी ने कहा कि आरोपी हर्ष और तुषार के खिलाफ आईपीसी की धारा 171, 468, 465, 466, 420, 452, 471, 342, 386, 506, 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. फरार आरोपियों की गिफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 

फर्जी सीबीआई अधिकारी के फरार साथी भी गिरफ्तार

कोतवाल माधो सिंह बिष्ट ने बताया कि पुलिस ने फरार दो साथियों को भी बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है, जिनके नाम अनुज पुत्र गौतम सिंह निवासी ग्राम अमीरपुर थाना कोतवाली शहर बिजनौर, आकाश पुत्र पवन चौधरी निवासी रसीदपुर थाना शहर कोतवाली बिजनौर है। इन चारों अपराधियों का चालान कर कोर्ट में पेश किया जाएगा



फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर करने वाले थे लूटपाट

युवक अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर लूटपाट करने वाले थे। इसलिए बैंक मैनेजर के घर फर्जी सीबीआई बनकर पहुंच गए। लेकिन बैंक मैनेजर की जागरुकता से वह लूटपाट नहीं कर पाए।

theviralnews.info

Check out latest viral news buzzing on all over internet from across the world. You can read viral stories on theviralnews.info which may give you thrills, information and knowledge.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form