BASTI NEWS: फर्जी शिक्षिका हुई गिरफ्तार:दूसरे के शैक्षणिक अभिलेखों से हासिल की थी नौकरी...



उत्तर प्रदेश में बस्‍ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के दुबौली कला स्थित प्राथमिक विद्यालय में कूट रचित तरीके से दूसरे के शैक्षणिक अभिलेख पर शिक्षक की नौकरी करने का फर्जीवाड़ा सामने आया। इसके बाद उसके खिलाफ खण्‍ड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर धोखाधड़ी, अभिलेखों में हेरफेर, कूट रचना कर नौकरी हासिल करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया। बीएसए के स्‍तर पर उसकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गई। फर्जीवाड़ा की भनक लगने के बाद पकड़े जाने के डर से वह गायब हो गई और 2022 से स्‍कूल से गैरहाजिर चल रही थी। मामले में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद उसकी सेवा से बर्खास्‍तगी की कार्रवाई की गई थी। 

Read More नोएडा के युवक की हरकत से मचा हड़कंप, आधी रात अमेरिका से भारत सरकार को आया फोन, जानें पूरा मामला 

More Read!Basti News: बस्ती जिले में नाबालिग युवक की मिली सर कटी लाश, मचा कोहराम.

गोरखपुर जिले के रामगढताल थाना क्षेत्र के तारा मंडल रोड भरवलिया बुजुर्ग निवासी प्राची तिवारी पत्‍नी बैजनाथ तिवारी को फर्जी शैक्षिक अभिलेखों के आधार पर शिक्षक की नौकरी करते पाया गया था। शिकायत बाद हुई जांच में पाया गया कि उसने कूट रचित ढंग से संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली के औद्योगिक नगर मुखलिसपुर रोड निवासी पुनीता पाण्‍डेय के नाम से फर्जी मार्क शीट, प्रमाण पत्र बनवाकर विशिष्‍ट बीटीसी के माध्‍यम से वर्ष 2010 में परिषदीय विद्यालय में शिक्षक की नौकरी हासिल कर ली।

लालगंज पुलिस ने बताया कि मामले में 2022 में शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोपी फर्जी शिक्षिका को 30 अप्रैल रविवार को उसके गोरखपुर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया। आवश्‍यक विधिक कार्यवाही पूर्ण कर उसे न्‍यायालय के लिए रवाना किया गया है।

More Read;





theviralnews.info

Check out latest viral news buzzing on all over internet from across the world. You can read viral stories on theviralnews.info which may give you thrills, information and knowledge.

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form